घर में सोए हुए को मौत बनकर आई आग

कुल्लू में आटो चालक, उसका दोस्त जिंदा जले

कुल्लू में आटो चालक, उसका दोस्त जिंदा जले

हिमाचल में मंगलवार को दो घरों में हुए अग्निकांड में तीन लोग जिंदा जल गए। दोनों ही वारदातों में लोग उस समय हादसे का शिकार हुए जब वह सो रहे थे। पहला मामला ‌कुल्लू ‌‌जिला का है जहां पर दो युवक घर में लगी आग में झुलकर मौत का शिकार हुए। वहीं बिलासपुर में घर के भीतर सोए हुए श्‍ाख्‍सस की मौत हो गई।

पहली घ्‍ाटना कुल्लू शहर में शीतला माता मंदिर के समीप की हैं। जहां देर रात करीब 10.15 खोखानुमा मकान में आग लग गई। इस अ‌ग्निकांड में दो युवक जिंदा जल गए। बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण्‍ा घ्‍ार की छत नीचे सोए दोनाें युवकों पर गिर गई।

मृतक की पहचान राकेश कुमार उर्फ रिंकू (30) के रूप में हुई है। वह शहर में ऑटो चलाता था। दूसरे व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है, वह राकेश का दोस्त थ्‍ाा। सूचना मिलते अग्निशमन दल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। मगर तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।

बिलासपुर में भी जलकर मौत

बिलासपुर में भी जलकर मौत

उधर, बिलासपुर घुमारवीं के चंज्यारा गांव में मकान में आग लगने से शंकरदास जिंदा जल गया। मंगलवार दोपहर को हुए इस अग्निकांड में रिहायशी मकान भी जल कर स्वाह हो गया। जिस समय आग लगी, उस समय वह घर में सो रहा था।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। शंकरदास अपने भाइयों सुखदेव, बेलीराम, सीता राम के साथ पुराने मकान में रह रहा था। हादसे के समय तीनों भाई घर से बाहर थे। शंकर दास पूरी तरह से झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

एसडीएम राजीव कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों को 15 हजार रुपये और बेली राम, सीता राम, सुखदेव को 5-5 हजार रुपये की फौरी राहत दी गई है। डीएसपी अंजनी जसवाल ने कहा कि केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

Related posts